Aligarh

Aligarh: अलीगढ़ से 400 किलो का ताला लेकर महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती अयोध्या के लिए रवाना

Aligarh, अलीगढ़ः महामंडलेश्वर डॉ. अन्नपूर्णा भारती पुरी महाराज अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित होने के लिए अलीगढ़ से विश्व के सबसे बड़े 400 किलो के ताले को लेकर रवाना हुई। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ जिसे पूरी दुनिया तालानगरी के रूप में जानती है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई बार तालानगरी के नाम से ही संबोधित करते हैं, ऐसे में ताला ही अलीगढ़ का प्रतीक हो सकता है। 400 किलो के ताले को अलीगढ़ के प्रतीक चिन्ह के रूप में अयोध्या में स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह ताला ले जाकर राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपेंगे। पूरी दुनिया से लोग राम मंदिर के दर्शन करने आ रहे हैं। अलीगढ़ के प्रतीक चिन्ह को देखकर निश्चित रूप से व्यावसायिक दृष्टि से ताला कारोबारी का भी मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि जो लोग अब तक राम मंदिर के विरोध में बोल रहे थे, उनके मुंह पर लगाने के लिए भी एक प्रतीक है।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि यह ताला सत्य प्रकाश शर्मा ने निर्माण किया था, उनकी मृत्यु के बाद उनके परिवार में कोई भी इस ताले को संभालने वाला नहीं था। महामंडलेश्वर डॉ अन्नपूर्णा भारती ने इस ताले को लेकर रात-दिन एक कर एक हफ्ते के अंदर तैयार करवा कर रामलला के चरणों में समर्पित करने लिए रवाना हो गई हैं। इस अवसर पर अभिषेक गुप्ता, हर्ष गुप्ता, मनोज सैनी, बबली उपाध्याय, प्रियव्रत मिश्रा, डॉक्टर भगत सिंह सहित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *