Aligarh

Aligarh: घर-घर पूजित अक्षत वितरण अभियान चलाया, पांच दिये जलाने की अपील

अलीगढ़ः अयोध्या के श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस ऐतिहासिक अवसर को लेकर नगर में भी उत्साह का माहौल होगा। इस अवसर पर मंदिर के समारोह में शामिल होने के लिए घर-घर पूजित अक्षत वितरण अभियान चलाया गया। जिसमें चावल, हल्दी और घी का मिश्रण देकर लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है।

शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की संत हरिदास नगर की नौरंगाबाद बस्ती के स्वयंसेवकों द्वारा बीदास कंपाउंड, कावेरी वाटिका, वृंदावन अपार्टमेंट, इको कावेरी, गोपी टावर पर अक्षत वितरण अभियान चलाया गया। इसके साथ ही राम मंदिर का चित्र और मंदिर के ढांचे का ब्यौरा देने वाले पर्चे लोगों में बांटे गए। अक्षत देते समय लोगों से अनुरोध किया गया कि वे अपने पड़ोस के मंदिरों में एकत्र होकर इसे एक उत्सव की तरह मनाएं, जैसा कि अयोध्या में हो रहा है। बबली उपाध्याय ने सभी से अपील की कि घर के बाहर पाँच दिये शाम को जलाने है।

इस अवसर पर विक्रांत गर्ग ने बताया कि 22 जनवरी को दोपहर 12ः20 बजे अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्रियव्रत मिश्रा ने बताया कि इस समारोह के बाद लोगों के साथ कॉलोनियों में आरती की जाएगी और प्रसाद वितरित किया जायेगा। इस मौके पर भूपेंद्र, राजेश, सुनील भंडारी, आशीष शर्मा, आर्यन तोमर, संजय महाजन, शांतनु वार्ष्णेय, प्रदीप अग्रवाल, पूनम अग्रवाल, अंशु अग्रवाल, छोटे लाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *