Aligarh

Aligarh: 4 फरवरी को होगा अली दिवस समारोह का आयोजन

अलीगढ़ः हजरत अली की जयंती के उपलक्ष्य में अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय द्वारा 4 फरवरी रविवार को शाम 7 बजे कैनेडी हॉल में अली दिवस स्मृति समारोह का आयोजन किया जा रहा है।
अली सोसाइटी के अध्यक्ष प्रोफेसर आबिद अली खान ने कहा कि कार्यक्रम की अध्यक्षता एएमयू के कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज करेंगे, जबकि ईरान के इस्लामी गणराज्य के सर्वोच्च नेता के भारत में मुख्य प्रतिनिधि महामहिम आगा मेहदी मेहदावीपुर मुख्य अतिथि होंगे। न्यायाधीश शारिब अली (मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, श्रावस्ती, भिनगा) और प्रोफेसर अब्बास रजा नैय्यर (अध्यक्ष, उर्दू विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय) मानद् अतिथि होंगे।

ज्ञात हो कि अली सोसाइटी पिछले 70 वर्षों से इमाम अली की शिक्षाओं को प्रसारित करने के लिये भाषण प्रतियोगिता, निबंध लेखन प्रतियोगिता और पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता सहित पांडुलिपि प्रदर्शनीे जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। हजरत अली की शिक्षाओं से छात्रों और अन्य लोगों के जीवन को रोशन करने के लिए इस वर्ष भी 24 और 25 जनवरी को पूरे उत्साह के साथ इन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

अन्य गणमान्य व्यक्तियों में मौलाना सैयद जरगाम हैदर रिजवी, डॉ. हफीज उर रहमान, श्री जीशान अली आजमी और सैयद सलीम हैदर नकवी शामिल हैं, जो इमाम अली की शिक्षाओं के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। अली सोसाइटी के संवाद सूत्र बीवॉक के छात्र सैयद फैजुल हसन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *